Sun. Sep 8th, 2024

✍️पारस्परिक स्थानान्तरण/पदोन्नति अपडेट

N/72825
➖➖➖➖➖➖➖➖➖
कल दिनांक 14 जनव&

#x930;ी 2024 को भाई पवन पटेल जी के कुशल नेतृत्व में चार दिन लगातार दिन-रात चले धरने का समापन सचिव महोदय के साथ वार्ता के उपरांत आम सहमति से कर दिया गया।

सचिव महोदय के साथ हमारे प्रतिनिधि मंडल की सचिव बेसिक शिक्षा कार्यालय में वार्ता हुई। सचिव महोदय ने ध्यान से हमारी बातों को सुना और हमारी रिलीविंग में आ रही तकनीकी/व्यावहारिक/विधिक दिक़्क़तों को हम लोगों से साझा किया।
वार्ता में सचिव महोदय द्वारा जो जानकारी दी गई ,वह बिंदुवार इस प्रकार है….

➡️ अन्तःजनपदीय/अंतर्जनपदीय पारस्परिक स्थानान्तरण सम्बन्धी 12 जनवरी 2024 के सचिव महोदय द्वारा जारी आदेश के अनुसार जिन्हें कार्यमुक्ति/कार्यभार ग्रहण से रोका गया है ,उनमें BLO कार्य में लगे शिक्षकों को छोडकर सभी को रिलीव कर दिया जाएगा। BLO कार्य मे लगे शिक्षकों को 22 जनवरी 2024 के बाद रिलीव किये जाने की बात कही।

➡️ पारस्परिक अंतर्जनपदीय स्थानान्तरण में प्रतिभाग कर रहे शिक्षकों के पेयर सुरक्षित रहेंगे, इसके लिए इनकी डिटेल्स BSA की लॉगिन ID पर जल्द उपलब्ध करवा दी जाएगी।

➡️ अंतर्जनपदीय पारस्परिक स्थानान्तरण में दुबारा जिनके पेयर नही बन पाये हैं ,लेकिन उन्होंने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर दिया था,उन सभी को पेयर बनाने के लिए ऑनलाइन पोर्टल खोला जाएगा।
जिनके पेयर बन चुके हैं ,उनकी डिटेल्स इन दुबारा म्यूच्यूअल चाहने वालों को पोर्टल पर नही दिखेगी।

➡️ पारस्परिक अंतर्जनपदीय स्थानान्तरण वाले शिक्षक आचार संहिता समाप्त होने के बाद(संभवतः मई 2024) अवकाश के दिनों में रिलीव किये जा सकेंगे।

यदि संभव हुआ और शासन से अनुमति मिल गयी तो इन्हें आचार संहिता लगने से पहले भी यानी फरवरी माह के अंतिम सप्ताह या मार्च के प्रथम सप्ताह में भी रिलीव किया जा सकता है।

➡️ इन सबके बीच यदि पदोन्नति होती है और इसके कारण किसी का पेयर यदि पदोन्नति की वजह से टूटता है ,तो इस स्थिति में कुछ नही किया जा सकता। बहुत निवेदन करने पर उन्होंने इस पर विचार करने को बोला है कि देखते हैं इस विषय मे क्या किया जा सकता है कि किसी का पेयर न प्रभावित हो।

बस इतना ही….
प्राप्त जानकारी आपके साथ साझा इसलिए कर पा रहे हैं क्योंकि भाई पवन पटेल जी के प्रयासों से हम भी इस प्रतिनिधि मंडल का हिस्सा थे..

आपका साथी🙏🙏🙏
निर्भय सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *